खबरें काम की ... खंदारी फ्लाईओवर का कट बंद, जाम से जूझे लोग | ITI में दाखिले के लिए दो सितंबर तक अंतिम मौका | 12 हजार राज्य कर्मियों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा


खंदारी फ्लाईओवर का कट बंद, जाम से जूझे लोग


उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने नेशनल हाईवे-19 स्थित खंदारी फ्लाईओवर का कट शुक्रवार सुबह बंद कर दिया। वन चेतना केंद्र के सामने का कट बंद होने से सर्विस रोड से हाईवे पर सीधे वाहन नहीं जा सके। इससे सुबह से लेकर शाम तक जाम लगा। इससे हजारों लोगों को परेशान होना पड़ा। 

बताते चलें कि मैट्रो के दुतीय चरण में निर्माण के चलते खंदारी फ्लाईओवर के नीचे से यू र्टन के लिए बना कट बंद कर दिया है। जिससे जाम की स्थिति बनना शुरु हो गई है। वहीं यूपीएमआरसी ने एलीवेटेड मेट्रो ट्रैक बनाने के लिए सर्विस रोड पर बैरीकेडिंग कर उसे और सकरा बना दिया है वहीं दूसरी ओर उल्टी दिशा में आ रहे वाहनों से जाम भयावह हो जाता है। कुछ यही हाल टीपी नगर रोड से आइएसबीटी का भी है। 

होना चाहिए संकेतक

हाईवे पर मेट्रो का कार्य चलने की जानकारी के लिए 200 से 300 मीटर की दूरी पर बोर्ड लगाए जाने चाहिए। यूपीएमआरसी ने अभी तक बोर्ड नहीं लगाए हैं। न ही सर्विस रोड पर साइनेज लगाए गए हैं।

हैं। सर्विस रोड पर दो पहिया वाहनों का बोझ कम रहता है। कट बंद होने से दोपहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों का बोझ बढ़ गया। सबसे अधिक दिक्कत गलत दिशा से आने वाले वाहनों से हुई। 

------------------------------------------------------------------




आइटीआइ में दाखिले के लिए दो सितंबर तक अंतिम मौका

आगराः राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को दो सितंबर तक अंतिम मौका दिया जा रहा है। प्रधानाचार्य मान सिंह भारती ने  बताया इस दौरान  पहले और दूसरे चरण में जिन छात्रों को कोई सीट आवंटित नहीं हुई उन्हें मौका मिलेगा। छात्र बेवसाइड www.scvtup.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट 31 अगस्त से दो सितंबर रात 12 बजे तक खुली रहेगी।

------------------------------------------------------------------


12 हजार राज्य कर्मियों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा

आगरा। न कार्रवाई की चिंता और न ही वेतन की। मानव संपदा पोर्टल में जिले के 12 हजार अधिकारियों और कर्मचारियों ने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। शुक्रवार शाम तक 18 हजार कर्मचारियों ने विवरण दे दिया। पुलिस अधिकारियों का वेतन बिल कलक्ट्रेट स्थित मुख्य कोषागार कार्यालय में भेजा गया। अधिकारियों ने ब्योरा दिया है या नहीं, इसकी कोई भी आहरण वितरण अधिकारी ने नहीं दी। इस पर बिल का भुगतान रोक दिया गया है। सभी आहरण-वितरण अधिकारियों को प्रमाण पत्र देने के लिए कहा गया है। इसके बाद ही वेतन जारी होगा।

जिले में 111 विभागों में 30 हजार अधिकारी और कर्मचारी हैं। 124 आहरण-वितरण अधिकारी हैं। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने 31 अगस्त तक सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को संपत्तियों का ब्योरा देने के लिए कहा है। ब्योरा को मानव संपदा पोर्टल में फीड करना होगा। ब्योरा न देने पर अगस्त का वेतन जारी नहीं होगा। शुक्रवार शाम तक 18 हजार कर्मचारियों ने ब्योरा भर दिया।

इनके नाम भी विभागों के पास पहुंच गए लेकिन संबंधित आहरण वितरण अधिकारियों ने मुख्य कोषागार कार्यालय में प्रमाण पत्र जमा नहीं

पुलिस अधिकारियों के वेतन बिल मुख्य कोषागार में रोके गए आहरण वितरण अधिकारियों को देना होगा प्रमाण पत्र

विभाग का नाम, कुल कर्मचारी, ब्योरा देने वाले कर्मचारी राजस्व विभागः 700, 455 चिकित्सा शिक्षा विभाग : 1176, 823 स्वास्थ्य विभाग : 1800, 1080 कलक्ट्रेट और छह तहसीलः 110, 71 निबंधन विभाग : 35, 31

31 अगस्त तक अनिवार्य रूप से प्रत्येक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को चल-अचल संपत्तियों का ब्योरा देना है। ब्योरा को पोर्टल में फीड किया जाएगा। ब्योरा न देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का अगस्त का वेतन जारी नहीं होगा। भानुचंद्र गोस्वामी, डीएम

किया। इससे वेतन जारी नहीं होगा। कोषागार कार्यालय में 40 अधिकारी और कर्मचारी हैं। मुख्य कोषाधिकारी रीता सचान ने बताया कि सभी का ब्योरा पोर्टल में फीड हो गया है।


Comments