आज से एमजी रोड़ पर होगा जाम का झाम, संभलकर निकलें, ऐसे होगा रूट डायवर्ट

 

  



- हरिपर्वत से होगा रूट डायवर्ट

- सेंट जोंस से राजामंडी के बीच होगा निर्माण कार्य शुरु, 120 पुलिसकर्मी संभालेंगे ट्रैफिक


आगरा। ताजनगरी में मैट्रो के तीन स्टेशनों के विस्तार के बाद अब शहर में स्टेशन और ट्रैक बनने का काम आज से एमजी रोड़ पर शुरु होने जा रहा है। इससे होने वाली परेशानियों से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। शहर में बढ़ते टै्रफिक और जनसुविधा के लिए मैट्रो ने अपने स्टेशनों का निर्माण कार्य पहले से शुरु कर दिया था, अब बार है स्टेशन निर्माण की। शहर की धड़कन कही जाने वाली एमजी रोड़ पर पिछले काफी दिनों से मैट्रो ट्रैक का कार्य चल रहा है भूमिगत स्टेशनों का निर्माण चल रहा है वहीं शहर में स्टेशन एवं एलिवेटड ट्रक बनाने का कार्य आज यानि की 7 अगस्त से शुरु करने जा रही है। 


लेकिन शहरवासियों को इस कार्य से कोई परेशानी न हो, जाम से न जूझना पड़े इसके लिए मैट्रो के अधिकारी, ट्रैफिक पुलिस एवं प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। आज से रूट डायवर्जन शहर में लागू हो गया है। आज से लागू हुए इस प्लान का इम्पैक्ट आज से पता चलेगा। वहीं हम आपसे भी अपील करते हैं कि अगर आपको भी कोई कार्य है तो आप संयम से और समय से पहले अपने कार्य के लिए निकलें। वहीं ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें। रूट डायवर्जन के अनुसार आज से एमजी रोड़ पर सेंट जॉस से राजामंडी के बीच सिर्फ दो पहिया और कार ही निकल सकेंगी। ई-रिक्शा, ऑटो, बस और नगर निगम के वाहन परिवर्तित मार्ग से गुजरेंगे। डायवर्ट रूट पर 120 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह व्यवस्था करीब तीन महीने तक रहेगी।


उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के उप महाप्रबंधक पंचानन मिश्रा ने बताया कि राजामंडी से सेंट जोंस के बीच 3-3 मीटर तक सड़क को घेरकर बैरिकेडिंग की जाएगी। इसके बाद कार्य शुरू होगा।

पुलिस ने हरीपर्वत, सेंट चौराहे इमरजेंसी तिराहे से वाहनों को डायवर्ट किया है। सेंट जोंस और राजामंडी के बीच दो पहिया वाहन और कार आदि को ही निकलने दिया जाएगा।


ये रहेगा डायवर्जन प्लान - 

मदिया कटरा से लोहामंडी तक अतिक्रमण से लगेगा जाम हरीपर्वत की तरफ से आने वाले भारी वाहन कलक्ट्रेट जाने के लिए और हरीपर्वत की तरफ जाने के लिए परिवर्तित मार्ग से गुजरेंगे। इसके लिए मदिया कटरा, तोता का ताल, लोहामंडी, एसीपी लोहामंडी कार्यालय, ताज मोटर्स के पास, पंचकुइयां होकर सुभाष पार्क का रूट निर्धारित किया है। मगर, इस मार्ग पर आम दिनों में जाम लगता है। अगर, वाहनों का दबाव बढ़ेगा तो भीषण जाम लगना तय है। एसीपी यातायात सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि एक टीआई, 37 टीएसआई और 70 होमगार्ड और सिपाही की डयूटी लगाई जा रही है।


■ सेंट जोंस से राजामंडी के बीच कार और दो पहिया वाहन ही निकलेंगे।

■ एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी से बस, बड़े वाहन राजामंडी की तरफ नहीं आएंगे।

■ हरीपर्वत से सेंट जोंस की तरफ सवारी वाहन, बस, नगर निगम के ट्रक आदि नहीं जाएंगे।

■ सेंट जोंस चौराहे, हरीपर्वत की तरफ जाने के लिए सुभाष पार्क से वाहनों को पंचकुइयां की तरफ डायवर्ट करेंगे। पंचकुइयां से वाहन, कोठी मीना बाजार, लोहामंडी चौराहा से सेंट जोंस और मदिया कटरा की तरफ जाएंगे।

■ हरीपर्वत से सुभाष पार्क की तरफ जाने के लिए बड़े और व्यवसायिक वाहनों को देहली गेट, अग्रसेन प्रतिमा स्थल मदिया कटरा, तोता का ताल, लोहामंडी, कोठी मीना बाजार, ताज मोटर्स, पंचकुइयां होकर निकाला जाएगा।


Comments