वृक्षों का पूजन किया और रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प


आगरा 18 अगस्त। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर प्रति वर्ष की भांति पर्यावरण गतिविधि पश्चिम महानगर के बैनर तले केदार नगर बी ब्लॉक पार्क में वर्ष 2018 में रोपित (पौधों) वृक्षों का पूजन किया और रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

संघ प्रांत व्यवस्था प्रमुख दिलीप जी ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बन संतान की तरह पौधों की परवरिश करनी चाहिए। पर्यावरण प्रहरी के के भारद्वाज ने कहा कि संस्कृति दिवस व रक्षाबंधन ऋषियों के स्मरण, पूजन और समर्पण का पर्व माना जाता है चूंकि ऋषि ही संस्कृति और साहित्य के स्रोत है।

राष्ट्र और मानव सभ्यता की रक्षा के लिए पर्यावरण की रक्षा जरूरी है। और पर्यावरण रक्षा में वृक्षों का बहुत बड़ा योगदान है।

पर्यावरण गतिविधि पश्चिम महानगर सहसंयोजक बृजकिशोर वर्मा एडवोकेट ने कहा कि इन वृक्षों को पौधों के रूप में आज से 6 वर्ष पूर्व हम सभी ने पौधों के रूप में रोपा था आज ये ऑक्सीजन के साथ छाया भी दे रहे हैं।

इस दौरान संघ प्रांत व्यवस्था प्रमुख दिलीप जी, पर्यावरण प्रहरी के के भारद्वाज, बृजकिशोर एडवोकेट, पार्षद रवि दिवाकर, डॉ श्रीकांत कुलश्रेष्ठ, वीरेंद्र इंदौलिया,भाजपा नेता रितेश शुक्ला,घनश्याम हेमलानी, जगदीश त्यागी, हरिओम भारद्वाज,राजेंद्र उप्रेती, नेत्रपाल इंदौलिया,नीरज दिवाकर,मोहित लालवानी,दीपक भारद्वाज आदि प्रमुख मौजूद रहे।

Comments