आईएमए द्वारा दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में 300 से आधी डॉक्टर परिवार सहित लेंगे भाग


- पराक्रम में दिखेगी शहर के डॉक्टरों की खेल प्रतिभा.

- आईएमए द्वारा दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में 300 से आधी डॉक्टर परिवार सहित लेंगे भाग, श्रीराम सेन्थेनियल स्कूल दयालबाग में 1 सितम्बर को होगा शुभारम्भ।


आगरा। देश विदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने वाले शहर के डॉक्टर अब खेलकूद में अपना हुनर दिखाएंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) आगरा द्वारा दो दिवसीय पराक्रम खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 31 अगस्त व 1 सितम्बर को किया जा रहा है। जिसके तहत 31 अगस्त को दयालबाग स्थित खेलगांव में फुटबॉल मैच व 1 सितम्बर को दयालबाग स्थित श्रीराम सेन्थेनियल स्कूल में दोपहर 1 बजे से शाम 8 बजे तक लगभग 9 खेलों की विभिन्न वर्गों में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें 300 से अधिक डॉक्टर अपने परिवार के साथ हिस्सा लेंगे। 

तोता का ताल स्थित आईएमए भवन में आयोजित आमंत्रण पत्र विमोचन कार्यक्रम में एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा टीशर्ट, मेडल व प्रमाण पत्र का लोकार्पण किया। अध्यक्ष डॉ. मुकेश गोयल व सचिव डॉ. पंकज नगायच ने बताया कि चार कैटेगरी में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। पहली कैटेगरी में 13 वर्ष से कम दूसरी में 13 वर्ष से अधिक, तीसरी में 45 वर्ष से कम व चौथी कैटेगरी में 65 वर्ष से अधिक उम्र के डॉक्टर व उनके परिवारीजन भाग ले सकेंगे। सभी विजेता प्रतिबागियों को मेडल व सबी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। उद्घाटन 1 सितम्बर को शाम 6 बजे एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. प्रशान्त गुप्ता एवम आईपीएस श्री केशव चौधरी करेंगे। कार्यक्रम संयोजक डॉ. अशांक गुप्ता व डॉ. विक्रम अग्रवाल ने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने का उद्देश्य समाज को स्वस्थ और तंदरुस्त रहने के लिए फिजिकल एक्टीविटी के लिए प्रेरित करना है। साथ ही शहर के सभी डॉक्टरों के लिए एक ऐसा मौका ऊपलब्ध कराना है, जिससे वह मरीजों के स्वास्थ्य के साथ अपनी फिटनेस का भी खयाल रखने के लिए प्रोत्साहित होंगे। 1 सितम्बर को 100, 200 व 400 मीटर की दौड़, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, ओपन चेस, स्वीमिंग, टेबल टेनिस, कैरम, लॉन टेनिस की प्रतियोगिताएं होंगी। इस अवसर पर डॉ. अरुण जैन भी मौजूद थे।


Comments