टेलिकॉम कंपनी ने बढ़ाये रेट, अब 3 जुलाई से आम नागरिकों को रिचार्ज के लिए करनी होगी अधिक जेब ढीली

 


डैस्क। संचार युग में क्रान्ति लाने वाली कंपनी जीयो ने गुरूवार को अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोत्तरी करने का एलान कर दिया है। अब अगर आपको अगले महीने से अपना मोबाइल रिचार्ज कराना होगा तो आपको इस जुलाई माह से रिचार्ज के लिए अधिक भुगतान करना होगा। नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होने वाली हैं। ऐसे में अगर आप आज रिचार्ज करवाते हैं तो काफी फायदा हो सकता है। 


कंपनी की तरफ से करीब सभी प्लान्स के मोबाइल सर्विस रेट बढ़ाने का फैसला किया है। जियो की तरफ से ढाई साल के बाद पहली बार मोबाइल सर्विस रेट में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया गया है। कंपनी ने अपने सबसे सस्ता प्लान की कीमत 19 रुपए कर दी है। यानी करीब 27 प्रतिशत की इसमें बढ़ोत्तरी हुई है और ये पहले 15 रुपए का होता था। इसमें 1 जीबी ऐड-ऑन-पैक मिलता था।


इतना बढ़ सकता है रेट ​

399 रुपए वाले रिचार्ज की कीमत बढ़ाकर 449 रुपए कर दी गई है। इस प्लान में 75 जीबी डेटा मिलता था। जियो ने अपने सबसे पॉपुलर प्लान 666 रुपए अनलिमिटेड प्लान की कीमत बढ़ाकर 799 रुपए कर दी है। इसमें 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है।



जियो की तरफ से प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी करने के बाद कहा गया कि वह यूजर्स को सबसे बेस्ट क्वालिटी सर्विस किफायती कीमत में देने वाली है। 5जी और एआई की दुनिया में प्रवेश करने के लिए कंपनी की तरफ से ये बदलाव किए गए हैं।


------------------------------------

ऐयरटेल कंपनी ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया 

इसके बाद शुक्रवार से ऐयरटेल कंपनी ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. रिलायंस जियो की राह पर चलते हुए भारती एयरटेल ने भी अपने टॉप-अप प्‍लान महंगे कर दिए हैं. इसका फर्क सीधे ग्राहकोंं की जेब पर पड़ेगा. अब एयरटेल यूजर्स को ज्‍यादा कीमत देकर टॉप-अप प्‍लान खरीदने होंगे. ये बढ़ोतरी प्रीपेड और पोस्टपेड के टैरिफ में की गई है. ऐसा मन जा रहा है की अन्य कम्पनियां भी अपने रिचार्ज प्लान में इजाफा कर सकती हैं 

Comments