डायवर्जन : लोकसभा चुनावों के नतीजे आने तक अगरा में बंद रहेगा, एनएच 19 का इतना हिस्सा, जानें क्या रहेगा डायवर्जन



आगरा। लोकसभा चुनावों के लिए होने वाली मतगणना को लेकर मतगणना स्थल तक नहीं आ सकेंगें भारी वाहन। इसको लेकर यातायात पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन किया है। अगर कल आप एनएच 19 से आगरा होते हुए कही जाने का विचार बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। क्योंकि कल 4 जून है इसको लेकर जिला प्रशासन ने मंडी समिति में मतगणना स्थल पर मतगणना को लेकर हाईवे पर एकदिवसीय रूट डायवर्जन लागू किया है। 

डयवर्जन में रामबाग से फिरोजाबाद की तरफ जाने वाले वाहनों को झरना नाले से दक्षिणी बाईपास होकर गुजारा जाएगा। पहली बार जिले में तीन स्थलों पर लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी। आगरा लोकसभा में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। आगरा दक्षिण, उत्तर, छावनी और एत्मादपुर के स्ट्रांग रूम शाहदरा मंडी समिति में बनाए गए हैं। जलेसर की ईवीएम एटा में हैं। फतेहपुर सीकरी के

फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना खेरागढ़ मंडी समिति में होगी।

रविवार शाम सभी आरओ, एआरओ के साथ निर्वाचन आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। यातायात पुलिस ने मंगलवार को हाईवे और खेरागढ़ रोड पर रूट डायवर्जन किया है।

शाहदरा मंडी के सामने हाईवे बंद रहेगा। रामबाग और झरना नाले पर बैरियर लगेगा। रामबाग से वाहनों को खंदौली होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे के कट की तरफ निकाला जाएगा। उधर, कालिंदी विहार से झरना नाले पर बैरियर होगा। यहां से वाहनों को दक्षिणी बाईपास भेजा जाएगा। खेरागढ़ मंडी के सामने सड़क खाली रहेगी। कागारौल तिराहे से वाहनों को ’की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। मलपुरा सैया से खेरागढ़ आने वाले वाहन दक्षिणी बाईपास की ओर जाएंगे। 

शाहदरा और खेरागढ़ मंडी में होने वाली मतगणना के लिए सिर्फ मतगणना कर्मी व मीडिया का प्रवेश शाहदरा मंडी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 2000 जवान तैनात रहेंगे। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय के अनुसार मंडी परिसर में सिर्फ मतगणना व मीडियो कर्मियों के वाहनों को प्रवेश मिलेगा। मंडी में पार्किंग व्यवस्था की गई है। मतगणना पार्किंग मंडी परिसर के लिए मतगणना एजेंट बनाने कार्य रविवार से शुरू हो एजेंट के वाहनों की गया। प्रत्येक पार्टी ने एजेंट की सूची उपलब्ध कराई है। सूची का सत्यापन पुलिस ने किया है। स्वच्छ व साफ छवि के व्यक्तियों के लिए ही मतगणना एजेंट के पास जारी किए जा रहे हैं। आपराधिक छवि के लोगों को मतगणना एजेंट नहीं बनाया जाएगा। आकस्मिक सेवाओं के वाहनों को डायवर्जन में छूट रहेगी। मतगणना खत्म होने तक लागू रहेगा डायवर्जन |

शाहदरा मंडी

■ फिरोजाबाद वाले वाहनों को दक्षिणी बाईपास से रोहता, दिगनेर मार्ग होते हुए इनर रिंग रोड से गुजारा जाएगा। मथुरा की तरफ जाने वाले वाहनों को कुबेरपुर कट से यमुना एक्सप्रेस-वे होकर गंतव्य की तरफ रवाना किया जाएगा। ’ जलेसर की तरफ से आने वाले वाहन टेढ़ी बगिया से 100 फुट रोड होते हुए शाहदरा चुंगी से कुबेरपुर होकर जा सकेंगे।

■ अलीगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों को खंदौली चौराहा से मुड़ी चौराहा से एत्मादपुर होकर डायवर्ट किया जाएगा। फिरोजाबाद से शहर में आने वाले हल्के वाहनों को बजरंग पेट्रोल पंप नुनिहाई से एत्माउद्दौला की ओर गुजारा जाएगा।

खेरागढ़ मंडी

■ मलपुरा से खेरागढ़ की तरफ जाने वाले वाहन दक्षिणी बाईपास होकर जाएंगे।

■ सैंया से खेरागढ़ की ओर आने वाले वाहन ग्वालियर रोड से दक्षिणी बाईपास होकर जाएंगे। खुशीयापुर सैपऊ की तरफ आने वाले वाहन कुकदे मोड़ डुगरवाला से जगनेर होकर जाएंगे।

■ जगनेर की तरफ से आने वाले वाहन दक्षिणी बाईपास होकर गंतव्य की तरफ रवाना होंगे। नगला कमला से अंदर की तरफ आने वाले वाहन कागारौल व जगनेर होकर जा सकेंगे।

Comments