आगरा से पर्यावरण प्रेमी ओर वरिष्ठ पत्रकार ने लिखी प्रधानमंत्री मोदी के नाम पाती

 






आगरा से पर्यावरण प्रेमी और वरिष्ठ पत्रकार ने लिखी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं जनप्रतिनिधियों के नाम पाती इस पाती में उन्होंने यमुना नदी को बचाने की गुहार लगाई है। पढ़िए ये पत्र - 

प्रिय माननीय प्रधानमंत्री जी,

मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूँ ताकि आपको यह याद दिलाया जा सके कि आगरा की जनता के साथ किए गए वायदे आज तक पूरे नहीं किए गए हैं.  यमुना नदी के शुद्धिकरण के लिए आपकी सरकार ने आगरा में बैराज बनाने का वायदा किया था, लेकिन आज तक यह बैराज नहीं बना है। यमुना के किनारे से धोबी घाट नहीं हटे हैं, और नाले भी अभी तक बंद नहीं किए गए हैं।

यमुना नदी के किनारे स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनियों को स्थानांतरित करने और प्रदूषण को कम करने के लिए कई वायदे किए गए थे, लेकिन अभी तक यह कदम नहीं उठाये गये है। यमुना की तलहटी साफ नहीं की गई है, और न केवल यही, दिल्ली से आगरा के बीच फेरी सेवा को भी शुरू नहीं हुई है जैसे कि श्री गडकरी जी ने कई बार वायदा किया था. याद दिलाना चाहते हैं कि यमुना डूब क्षेत्र से आज तक अतिक्रमण नहीं हटे हैं, न ही पीछे से शुद्ध जल की निकासी बढ़ाई गई है, आगरा में यमुना मृतप्राय है, और ताज महल सहित अन्य टूरिस्ट स्पॉट्स प्रदूषण की चपेट में हैं.


आपसे विनम्र आग्रह है कि आगरा की जनता के साथ किए गए सभी वायदे पूरे किए जाएं, ताकि शहर की जनता को साफ पानी और स्वास्थ्य सुरक्षा के अधिकार मिल सके।

Comments

  1. मैं आपका समर्थन करता हूँ , कृपया इसे नमो ऐप और My Gov पर भी पोस्ट करें

    ReplyDelete

Post a Comment