एमजी रोड़ पर एलिवेटेड मैट्रो ट्रैक बिछाने का काम होगा शुरु, आगरा कॉलेज से राजामंड़ी तक होगी एक लेन बंद

 (
File Photo)


आगरा। ताजनगरी में गति पकड़ रहे मैट्रो के काम में अब मैट्रों के दूसरे चरण में एमजी रोड़ पर एलिवेटड ट्रैक बनाने का काम शुरु होने जा रहा है। जिसको लेकर आगरा के एमजी रोड़ पर सफर करने वाले शहरवासीयों को अब कुछ समय जाम के झाम से जूझना पड़ सकता है। हालांकि जाम न लगे इसके लिए यातायात पुलिस द्वारा एक प्लान तैयार किया जा रहा है। जी हां मैट्रो द्वारा आगरा कॉलेज मैदान से राजा की मंडी तक एलिवेटेड ट्रैक बिछाने का काम शुरु हो रहा है जिसके लिए एक लेन बंद होगी।


बताते चलें कि आगरा मेट्रो के दो कॉरिडोर बन रहे हैं, पहला कॉरिडोर ताजमहल पूर्वी गेट से सिकंदरा तक है और दूसरा कॉरिडोर आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक बनेगा। इसके लिए एमजी रोड पर मेट्रो ट्रैक बनेगा, एमजी रोड पर एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक बनाया जाएगा। अभी आगरा कॉलेज मैदान पर मेट्रो ट्रैक का काम चल रहा है।


अप्रैल में एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक के लिए एक लेन बंद करने की मांगी अनुमति

आगरा कॉलेज मैदान पर मेट्रो ट्रैक का काम चलने से आधा रास्ता बंद हो गया है। अब आगरा कॉलेज मैदान से राजा की मंडी तक एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक बनाया जाना है। इसके लिए आगरा कॉलेज मैदान से राजा की मंडी चौराहे तक 65 मीटर की दूरी पर एक लेन बंद करने के लिए यूपीएमआरसी ने अनुमति मांगी है, यह काम अप्रैल में शुरू होना है।


एक ही लेन से जाएंगे वाहन

एक लेन बंद होने से सेंट जोंस कॉलेज चौराहे से वाहनों को राजा की मंडी जाने के लिए राजा की मंडी की तरफ से आने वाले मार्ग से आना पड़ेगा, दोनों तरफ के वाहन एक ही रास्ते से सेंट जोंस कॉलेज से राजा की मंडी चौराहे तक जाएंगे, इससे जाम लगेगा। अभी यातायात पुलिस ने अनुमति नहीं दी है।

Comments