टोरेंट पावर तानाशाही : बिना सूचना के काट रहे कनेक्शन और जोड़ने के नाम पर वसूल रहे पैसा, लोगों का फूटा गुस्सा किया प्रदर्शन



Agra. टोरेंट पावर तानाशाही रवैया के खिलाफ आखिरकार लोगों का आक्रोश फूटने लगा है टोरेंट पावर विद्युत बिजली के नाम पर शहर के उपभोक्ताओं का आर्थिक और मानसिक शोषण कर रही है। विधार्थियो के एग्जाम चल रहे हैं और ऐसे में किसी का बकाया है तो बिना किसी सूचना के ही उसके कनेक्शन काटे जा रहे हैं जब पीड़ित उपभोक्ता को पता चलता है और वह तुरंत पावर ऑफिस पहुंचता है तो बिजली कनेक्शन जुड़वाने के नाम पर ₹600 अत्यधिक चार्ज लिया जा रहा है। इन समस्याओं को लेकर आज लोगों ने सदर स्थित तुरंत पावर ऑफिस पर जमकर हंगामा काटा। हंगामा की सूचना पर टोरेंट पावर के अधिकारी मौके पर पहुंच गए तब भाजपा नेता गोविंद चाहर ने उन्हें पूरी समस्या से अवगत कराया। भाजपा नेता ने दो टूक कहा कि अगर टोरंट ने अपना रवैया नही बदला तो टोरंट ऑफिस पर प्रदर्शन होगा और मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

पीड़ित ने बताया कि किसी का बकाया 3085 है तो किसी का 5300 रु तो किसी का इससे भी कम। उनको बिना पूर्व सूचना दिए और बिना बताए कनेक्शन काटे जा रहे हैं। घर का मुखिया घर से बाहर होता है। जब बिल जमा कराने जाओ तो 600 रु एक्स्ट्रा चार्ज लिया जा रहा है फिर बिजली का कनेक्शन 24 घंटे में चालू करेंगे जब तक घर के लोग और परीक्षार्थी अंधेरे में रहने को मजबूर हो रहे हैं और परीक्षार्थियों की पढ़ाई नही हो पा रही है। दूसरा मामला यदि चार भाई हैं।वो अपना अलग अलग कनेक्शन लगाना चाहते हैं तो उनको घर के चार पार्टीशन बनाने की बोल कर कनेक्शन नही दिए जा रहे हैं। फरियादी टोरेंट पावर के चक्कर लगा रहे हैं।किसी की सुनवाई नही हो रही है। बिल के साथ उल्टा सीधा सरचार्ज जोड़कर लोगों से मोटी रकम बसूल की जा रही है।

भाजपा नेता गोविंद चाहर ने बताया कि 29 फरवरी को दिन में 11:30 बजे उनके पास टोरेंट पावर से कॉल आया कि बिल जमा करा दो नही तो 12 बजे तक बिजली काट दी जाएगी।गोविंद चाहर ने अपना परिचय दिया और कहा कि हम लोग नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद नवीन जैन जी के स्वागत कार्यक्रम में हैं। शाम 5 बजे तक जमा करा दूंगा तो टोरेंट की तरफ से कॉल करने वाले ने 4 बजे तक जमा कराने का  आश्वाशन दे दिया। जब गोविंद चाहर 3 बजे घर पहुंचे तो पता चला कि बिजली तो सुबह 10 बजे से नही आ रही है। यानी बिजली कनेक्शन काटने के बाद सूचना दी जा रही है जिसकी शिकायत कर आज प्रदर्शन किया गया।

गोविंद चाहर के नेतृत्व में टोरेंट पावर कार्यालय जोन-1, होटल काम्प्लेक्स,फतेहाबाद रोड पर टोरेंट के खिलाफ प्रदर्शन किया। टोरेंट पावर की तानाशाही नही चलेगी,टोरेंट पावर मुर्दाबाद, मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन को सुनकर टोरंट एजीएम केबी सिंह आये तो गोविंद चाहर ने पूरा मामला बताया कि टोरेंट पावर शहर में तानाशाही कर रही है। लूटपाट मचा रखी है। उल्टा सीधा चार्ज बसूला जा रहा है। लोगो के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। फिर 600 रु एक्स्ट्रा लेकर जोड़ रहे हैं।

गोविंद चाहर ने कहा कि 10,000 रु से कम बिल वाला कोई कनेक्शन न काटा जाए जिन लोगों ने बिना सूचना दिए कनेक्शन काटे हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए तो एजीएम ने भाजपा नेता को जांच कर कार्यवाही का आश्वाशन दिया है। मौके पर डीपी राठौर,उपकार सिंह,विजय गौर,देवेंद्र चाहर,गंगा प्रसाद,मनोज बाल्मीकि,सुनील बघेल, सूरजभान त्यागी आदि लोग थे ।

Comments