सिकंदरा सब्जीमंडी के इस टॉयलेट से हर कोई परेशान, पढ़ें पूरा मामला


आगरा। भारत को स्वच्छ और तंदरुस्त बनाने के लिए जहां सरकार द्वारा नित्य नए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं समय-समय पर प्रशासन द्वारा भी स्वच्छ भारत को बनाए जाने के लिए लोगों को प्रेरित करने हेतु कई अभियान चलाए जाते हैं लेकिन आगरा के हाईवे स्थित नवीन सब्जी गल्ला मंडी में गेट नंबर 1 पर बना यह टॉयलेट सरकार के स्वच्छता अभियान पर लगा रहा धब्बा।

जी हां सिकंदरा स्थित नवीन सब्जी गल्ला मंडी के गेट नंबर 1 पर जैसे ही आप अंदर प्रवेश करेंगे तो आपका स्वागत वहां बने पेशाब घर की बदबू और पानी से किया जाएगा। पिछले कई समय से यहां पेशाब घर बना हुआ है लेकिन पेशाब घर का कोई भी ड्रेनेज सिस्टम नहीं है। वहां जाने वाले सभी लोगों का मल मूत्र रोड़ पर आता है वही इसका कोई भी किसी प्रकार से रख रखाव भी नहीं हो रहा है। सर्फ एक साल पहले बने इस शोचालय की हालत भी जर्जर।

नजदीक में ही कई हलवाई की दुकान मौजूद है एवं कई सब्जी वाले जमीन पर सब्जी की फड़ लगाकर सब्जी बेचते हैं। ऐसे में कोई भी व्यक्ति कैसे इस पौष्टिक सब्जी को घर ले जाएगा।

आसपास के दुकानदार अपनी दुकानदारी को लेकर भी चिंतित हैं क्योंकि अत्यधिक बदबू की वजह से लोग यहां नहीं रुकते।

आसपास की दुकानदारों ने बताया कि वह इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं लेकिन किसी भी प्रकार का कोई समाधान अभी तक नहीं हुआ है।


Comments