राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में आगरा का लाल हुआ शाहिद,ताजनगरी में शोक की लहर, सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना और परिजनों को दी आर्थिक मदद


Agra. देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाने के लिए राजौरी में आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त आगरा का लाल शहीद हो गया। राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ के दौरान कई जवान शहीद हुए जिसमें आगरा का लाल लेफ्टिनेंट शुभम गुप्ता भी है। शुभम गुप्ता ने आतंकवादियों को मुंह तोड़ जबाब दिया और इसी बीच उनकी शहादत हुई। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक सेना के अधिकारी भी शहीद शुभम गुप्ता के घर पहुँच गए है और परिवार को सांत्वना दी रहे है।

बुधवार सुबह 10 बजे शुरु हुई मुठभेड़ रात 7 बजे तक जारी रही। अंधेरा होने के कारण नाै घंटे बाद गोलीबारी बंद कर दी गई है लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों दहशतगर्दों को घेरा डाल रखा है। बलिदान अधिकारियों की पहचान कर्नाटक के कैप्टन एमवी प्रांजल, 63 आरआर/ सिग्नल, आगरा के कैप्टन शुभम, 9-पैरा और जम्मू के पुंछ के हवलदार माजिद, 9-पैरा के रूप में हुई है। एक बलिदानी की पहचान अभी नहीं बताई गई है। 9 पैरा के मेजर मेहरा के हाथ और छाती में चोट आई है। उन्हें उधमपुर के कमांड अस्पताल में एयरलिफ्ट कर पहुंचाया गया है। यहां उनकी हालत स्थिर है। एक घायल जवान का इलाज राजोरी में 50 जनरल अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल शहीदोें और घायलों की पहचान को लेकर सेना कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

शहीद शुभम गुप्ता जिला शासकीय अधिवक्ता बसंत गुप्ता के बेटे हैं जो ताजनगरी आगरा के ताजगंज में रहते है। जैसे ही इस घटना की जानकारी उनके परिजनों को हुई उनके परिवार के साथ-साथ ताज नगरी में शोक की लहर दौड़ गई। सगे संबंधी आसपास के पड़ोसी शहीद के घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना देने लगे अब सभी को देश पर जाकर वहां करने वाले शाहिद बेटे के पार्थिव शरीर का इंतजार है।

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को ₹50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को ₹50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है साथ ही शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद शुभम गुप्ता के नाम पर करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

Comments