शुक्रवार को मौसम में दिखा बदलाव,धुंध के साथ हल्की-हल्की बूंदाबांदी, प्रदूषण में आई कमी


Agra. पिछले कुछ दिनों से धुंध और स्मॉक की मार झेल रहे शहर वासियों के लिए शुक्रवार की सुबह कुछ राहत लेकर आई। शुक्रवार सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिला। कुछ देर तेज हवाओं के साथ हल्की-हल्की बूंदाबांदी हुई तो उसका असर वायु मंडल में देखने बको मिला। तेज हवा और हल्की-हल्की बूंदाबांदी के चलते शहर में वायु प्रदूषण में काफी कमी देखी गई। दोपहर तक धुंध सी छाई रही और ताजमहल भी लोगों को सुबह धुंधला दिखाई दिया लेकिन दोपहर के बाद मौसम साफ हुआ।

शुक्रवार के चलते ताजमहल रहा बंद:-

शुक्रवार को ताजमहल के बंद होने के चलते लोगों को ताज व्यू प्वाइंट और मेहताब बाग से ताज का दीदार करने के लिए सुबह पहुँचे थे लेकिन सर्द और धुंध का मौसम होने के कारण विजिबिलिटी कम रही जिससें लोगों को ताजमहल धुंधला दिखाई दिया और ताजमहल की तस्वीर खींचने में परेशानियां हुईं।

सर्द हवाओं ने कराया सर्दी का अहसास:-

शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे शहर के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। यमुनापार, फतेहाबाद, एत्मादपुर समेत कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। रुक-रुककर हुई बारिश के कारण सर्द हवाएं भी बहने लगीं। इससे लोगों को हल्की ठिठुरन का भी एहसास होने लगा।

मौसम विभाग के अनुसार:-

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 10 नवंबर से 14 तक आसमान में धुंध छाई रहेगी। सुबह 6.30 बजे के बाद सूर्य निकलेगा। इसके साथ ही दोपहर करीब 3.30 बजे के बाद धूप निकलने के आसार हैं। जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 14 नवंबर तक धुंध और कोहरा छाए रहने के आसार बने हुए हैं।

Comments