विदेशी महिला द्वारा ताजमहल पर फर्श से शूज कवर उठाने के बाद जागा एएसआई, शूज कवर हटाने के लिए नियुक्त किया कर्मचारी

  


आगरा। शुक्रवार को ताज देखने आई विदेशी महिला पर्यटक द्वारा ताजमहल के मुख्य मकबरे के फर्श पर पड़े शूज कवर को उठाने की जानकारी होने के बाद ताज पर कर्मचारियों को नियुक्त किआ है. जो ताज पर शू कवर अथवा गंदगी फ़ैलाने वाले लोगों को जागरूक कर रहे हैं तो वही इन चीज़ों को निर्धारित जगह पर डालने का कार्य भी कर रहे हैं | बताते चलें की ताज का दीदार करना आई विदेशी पर्यटक को जब ताज गन्दा दिखा तो उसने ताज को साफ़ करते ही कहाँ की  "Taj Mahal should be completely clean and neat" इसके बाद महिला पर्यटक ताज महल का भ्रमण करने अंदर चली गई और लोगों को स्वच्छता का संदेश दे गई। इस प्रकरण के बाद एएसआई पूरी तरह से हरकत में आया। आज ताजमहल पर एएसआई के  कर्मचारी ताज के मुख्य मकबरे के फर्श पर तैनात रहे और पर्यटकों द्वारा शूज कवर को उतारकर न फेंकने के साथ उन्हें निर्धारित स्थान पर डालने की सलाह देते रहे और जिन पर्यटकों ने फर्श ही शूज कवर फेंक दिए थे उन्हें उठाकर फर्श को neat&clean बनाया।


आपकों बताते चले कि ताजमहल का मुख्य स्मारक गंदा न हो इसके लिए एएसआई की ओर से ताजमहल के अंदर हर पर्यटकों को शूज कवर उपलब्ध कराए जाते है जिससे वो उन्हें पहने हुए शूज पर चढ़ा ले और ताजमहल का फर्श गंदा न हो लेकिन ताजमहल भ्रमण करने के बाद पर्यटक उन्हें वही उतारकर फर्श पर ही फेंक आते है।


फर्श पर काफी सारे शूज कवर पड़े होने के दृश्य को ताज निहारने आई विदेशी महिला पर्यटक ने देखा तो विदेशी महिला को बुरा लगा और शूज कवर को उठाने लगी यह खबर जब चली तो एएसआई भी हरकत में आया है। आज एएसआई कर्मचारी मुख्य मकबरे पर तैनात रहे। उन्होंने पर्यटकों से शूज कवर फर्श पर न फेंकने की अपील करते रहे और जो पर्यटक शूज कवर फेंक गए थे उन्हें उठाया और डस्टबिन में फेंक दिया।

Comments