ज़िला अस्पताल की एम्बुलेंस भी हुई लाचार, मरीजों के साथ सीएमएस भी लाचार

Agra. अगर आप अपने मरीज के साथ जिला अस्पताल जा रहे हैं और उसे मरीज की स्थिति गंभीर है खुदा ना खास्ता अगर जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया तो आपको जिला अस्पताल में सरकारी एंबुलेंस नहीं मिलेगी। इस समय सरकारी एंबुलेंस,ब्लड बैंक की एंबुलेंस और यहां तक की सीएमएस अनीता शर्मा की गाड़ी के भी पहिए थम गए हैं। जिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी सरकारी गाड़ी को छोड़ अपने वाहनों से ड्यूटी के लिए पहुंच रहे हैं तो वही मरीज के तीमारदार रेफर हुए अपने मरीजों को ले जाने के लिए अपने वाहनों का इंतजाम कर रहे हैं। यह सब स्वास्थ्य विभाग की अवस्थाओं के कारण है। जानकारी के मुताबिक पेट्रोल और डीजल के लिए शासन से मिलने वाला बजट अभी जिला अस्पताल को नहीं मिल पाया है जिसके चलते गाड़ियों के पहिए थम गए हैं।

जिला अस्पताल में तीमारदारों को अपने मरीजों को ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिल रही है। उन्हें एम्बुलेंस के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। यहाँ तक कि आजकल ब्लड बैंक वाली एम्बुलेंस भी रन नही हो रही है। तीमारदार भी रेफर मरीजों को अपने वाहनों से ले जा रहे है।

जानकारी के मुताबिक पिछले एक हफ्ते से बजट के अभाव में जिला अस्पताल की एंबुलेंस और सीएमएस अनीता शर्मा की गाड़ी के पहिए थम गए हैं। एम्बुलेंस और ब्लड बैंक वाहन को जिला अस्पताल प्रशासन ने पीछे खड़ा कर दिया है तो वही सीएमएस अनीता शर्मा की सरकारी गाड़ी को गैरेज में खड़ा करवा दिया है। जिला अस्पताल की सीएमएस अनीता शर्मा का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के बजट को लेकर दिक्कत आ रही हैं उन्होंने शासन को बजट के लिए लिखा है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं हो पाया है।

Comments