क्रिकेट वर्ल्ड कप के साथ जमने लगा सट्टेबाजों का खेल, होटल और दुकान से पकड़े गए सट्टेबाज



आगरा। जिस तरह से लोगों का सिर पर  क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार देखने को मिलता है, ठीक वैसे ही क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होते ही सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए है। पुलिस के शिकंजे से बचने के लिए सट्टेबाज होटल, बंद मकान या फिर दुकान का सहारा लेकर ऑनलाइन सट्टा खेलने और खिलाने का करोबार जमाने लगे है। डिजीटल युग में अब मोबाइल से सट्टेबाजी हो रही है। वहीं सट्टेबाजों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमार कार्यवाही को अंजाम दे रही है। ताजगंज क्षेत्र के एक होटल से पांच सटोरियों को गिरफ्तार किया तो शाहगंज पुलिस ने तीन सटोरी गिरफ्तार किए।

डीसीपी सूरज राय ने बताया कि वर्ल्ड कप में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले सटोरियों को पकड़ने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम और सर्विलांस टीम बनाई गई है। ताजगंज पुलिस ने पुरानी मंडी चौराहे के पास होटल में ऑनलाइन सट्टा लगा रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास से 6800 सौ रुपये, कार, 8 मोबाइल फोन, टैबलेट व अन्य सामान बरामद किया गया। इन्हें एक होटल से पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह पिछले 10 महीने से होटल में रहकर ऑन लाइन सट्टा लगा रहे हैं। जुआ भी कराते हैं। बचत में होटल संचालक का हिस्सा बराबर होता है। सचिन शर्मा लोगों को होटल में बुलाकर सट्टा करवाता है।


थाना शाहगंज पुलिस नेमामा कलेक्शन की शॉप पर छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया। यहाँ पर मामा कलेक्शन स्वामी मनोज अपनी दुकान के मैच पर सट्टा लगा रहा था। यही से मैच के ऑनलाइन सट्टेबाजी का काम चल रहा था। इतना ही नहीं खाई बाड़ी करते हुए 3 लोगों को रुई की मंडी स्थित मामा कलेक्शन शॉप से पकड़ा गया। पुलिस ने मौके से तीनों के पास से 1लाख 8हजार 900 रुपए नगद 3 स्कूटी 6 मोबाइल 1 लैपटॉप किया बरामद किया है।

Comments