पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर निकलते ही भाजपा के पूर्व महापौर इंद्रजीत आर्य के साथ हुई अभद्रता | पंजाब के किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज तीसर दिन

पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर निकलते ही भाजपा के पूर्व महापौर इंद्रजीत आर्य के साथ समाज के ही एक व्यक्ति ने की अभद्रता,  वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल 


 Agra. पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर निकलते ही भाजपा के पूर्व महापौर इंद्रजीत आर्य के साथ समाज के ही एक व्यक्ति ने अभद्रता कर दी। दोनों ओर से गरमा गर्मी हुई तो समाज के लोग बीच मे आये और युवक को समझा बुझाकर शांत किया। इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद वाल्मीकि समाज मे हड़कंप मचा हुआ है।

पूरा मामला वाल्मीकि जन्मोत्सव शोभायात्रा को लेकर चल रही खींचतान से जुड़ा हुआ है। इस महोत्सव को लेकर वाल्मीकि सामाज में दो फाड़ हो चुके है। इस माहौल के बीच वाल्मीकि समाज के लोग पुलिस आयुक्त से मिलने के लिए उनके कार्यकाल पहुँचे। पुलिस अधिकारी से मुलाकात के बाद जैसे ही बाहर निकले तो पूर्व महापौर और समाज के ही एक युवक के बीच टकराव बढ़ गया। युवक ने पूर्व महापौर से अभद्रता कर दी तो स्थिति मारपीट तक पहुँच गयी।

इस बीच उनके साथ मौजूद समाज के लोग दोनों के बीच मे आये और दोनों को अलग किया और स्थिति को संभाला। जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच राजीनामा कराने के लिए देररात तक वाल्मीकि महापंचायत के अध्यक्ष मानसिंह के आवास पर दोनों में राजीनामा कराया।

----------------------------------------------------------------------------

पंजाब के किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज तीसर दिन : कई ट्रेनें रद्द तो कुछ का रूट  बदला 


Agra.पंजाब के किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज तीसर दिन है। पंजाब के किसान केंद्र सरकार से नाराज हैं जिसके चलते 28 सितंबर से उन्होंने रेल रोको आंदोलन की शुरुआत हुई थी। पंजाब में किसानों के हो रहे आंदोलन का सीधा असर रेल संचालन पर पड़ रहा है। अपनी मांगों को लेकर आंदोलित किसानों ने रेल रोको आंदोलन के तहत पंजाब में रेल पटरी पर बैठ गए हैं और धरना दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उनका यह धरना 28 सितंबर से शुरू हुआ था जो 30 सितंबर यानी आज तक जारी रहने वाला है। प्रदर्शनकारी किसान हाल ही में आई बाढ़ में फसल के नुकसान के लिए मुआवजे, न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी और व्यापक कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं।

पंजाब में हो रहे किसानों के आंदोलन ने रेलवे की कमर तोड़कर रख दी है। पंजाब की ओर जाने वाली ट्रेनों प्रमुख ट्रेन को कैंसिल किया गया। 28 और 29 सितंबर को आगरा होशियारपुर एक्सप्रेस, इंदौर एक्सप्रेस मालवा एक्सप्रेस गोल्डन टेम्पल एक्सप्रेस पंजाब मेल मिलाकर कुल 7 ट्रेन कैंसिल थी और कुछ के रूट डाइवर्ट किये गए और कुछ शोर्ट ओरिजिनेट की गई।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि अगर यह आंदोलन जारी रहा तो कुछ और ट्रेनों को निरस्त करना पड़ सकता है। इसके लिए जिन यात्रियों के रिजर्वेशन हो रखे हैं और वह ट्रेन कैंसिल है तो उनके रिफंड की व्यवस्था रेलवे द्वारा की गई है।

Comments