दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल हुआ भारत का ये 5 स्टार होटल, जानें कौन है अव्वल

 


Agra. हाल ही में दुनिया के टॉप 50 होटलों की लिस्ट जारी की गई है और इस लिस्ट में पहले नंबर पर है, लेक कोमो का पासालाक्वा होटल आया है तो वही भारत के भी एक 5 स्टार होटल ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। यह 5 स्टार होटल आगरा में मौजूद है जिसका नाम होटल अमरविलास है जिसे ओबरॉय ग्रुप संचालित करता है। भारत का यह एक मात्र होटल है जो इस लिस्ट में शामिल हो पाया है।

इस लिस्ट में 45वें स्थान पर है भारत का ओबेरॉय

अमरविलास होटल:

इस होटल ने दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल होकर देश की शान बढ़ाई है तो वही आगरा का नाम विश्व पटल पर इस इंडस्ट्री में पहुँच गया है।  102 कमरों वाला ये होटल बेहद भव्य और खूबसूरत है। यहां आने वाले मेहमानों के लिए यहां सभी तरह की सुविधाएं और बेहतरीन सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं। मुगलकाल की वास्तुकला के आधार बनाए अमरविलास होटल में मौसम अनुकूलित पूल का पानी, बालकनी, गेस्ट रूम, बेडरूम से लेकर स्टडी रूम और 24 घंटे की रूम सर्विस मिलती है। अमरविलास होटल का दुनिया के टॉप 50 लिस्ट में शामिल होना ये दर्शाता है कि दुनिया के पर्यटक इसकी सुविधाओं से कितना संतुष्ट हुए हैं।

हर वीवीआईपी गेस्ट इसी होटल में ठहरता है:

आपको बता दे चलें कि देश और दुनिया के जितने भी वीआईपी  गेस्ट हैं। राष्ट्र अध्यक्ष है वह इसी होटल में ठहरते हैं। यह होटल ताजमहल से मात्र 600 मीटर की दूरी पर स्थित इस होटल की बालकनी से निबार्ध रूप से आप दुनिया के सातवें अजूबे का दर्शन कर सकते हैं। इस होटल की आसपास की आबो-हवा भी शहरों की धूल और प्रदूषण से मुक्त है।

Comments