यूपी की सीमा से एमपी में प्रवेश करते समय 150 यात्रियों की जान अटकी, वन विभाग की टीम ने बचाई जान


Agra. आगरा में यूपी की सीमा से एमपी में प्रवेश करने के लिए लोग स्टीमर से चंबल नदी पार करते हैं। यहां पर पक्का पुल अभी बन रहा है। मंगलवार को करीब 150 यात्रियों से भरी स्टीमर बीच धारा में पक्के पुल के पिलर में फंस गया। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अपनी मोटर बोट की मदद से सभी यात्रियों को बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया। 


मामला पिनाहट थाना क्षेत्र का है। मंगलवार की शाम यहां एक स्टीमर करीब 150 यात्रियों को लेकर चंबल नदी पार करा रहा था। बीच धारा में पंहुचने पर वह निर्माणाधीन पक्के पुल के पिलर की सरियों में फंस गया। इसके बाद न आगे जा रहा न ही पीछे आ रहा। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। वह चीख पुकार करने लगे।  उधर स्टीमर चालक करीब डेढ़ घंटे तक उसे निकालने का प्रयास करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद स्टीमर कर्मियों ने किनारे खड़े लोगों से मदद मांगी। तब तक लोगों की सूचना पर वन-विभाग के कर्मी पहुंच गए। वह अपनी मोटर बोट लेकर स्टीमर के पास पहुंचे। धीरे-धीरे करके यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। 



स्टीमर पर सवार यात्रियों ने बताया कि स्टीमर कर्मियों की लापरवाही से बड़ा हादसा होने से टल गया। इससे पहले भी कई बार स्टीमर ठेकेदार और कर्मियों की लापरवाही देखने को मिल चुकी है। जानकारी होने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी ली। चालक की लापरवाही पर अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की। 

Comments