GADAR 2 & Oh My God 2 हुई रिलीज़, जानें कौन किस पर पड़ा भारी, किस मूवी ने तोडा पठान फिल्म का रिकॉर्ड



बीते दिन सिनेमाघरों में साल 2023 की दो मोस्ट अवेटेड फिल्में रिलीज हुई। जी हां हम बात कर रहे हैं सनी देओल की ‘गदर 2’ और अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ की. दोनों ही सीक्वल फिल्में हैं. और दोनों ही स्टार बड़े हैं जैसा की दोनों फिल्मों के पार्ट 1 में सस्पेंस छोड़ा गया था तभी से लोगों इनके दूसरे पार्ट का इंतजार था। जो बीते दिन 11 अगस्त को पूरा हो गया। रिलीज के दिन सिनेमाघरों में खासा भीड़ देखने को मिली। लोगों ने जमकर मूवी की तारीफ की तो वहीं ओएमजी 2 देखने वाले लोगों ने अक्षय की एक्टिंग को सराहा।  अब बात कर लेते हैं इन फिल्मों के ओपनिंग डे की तो बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर सनी देओल का हथौडा चलता दिखा, ‘गदर 2’ ने पहले ही दिन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये है.

कमाई की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार ‘गदर 2’ ने अपने पहले ही दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म ने पहले दिन कुल मिलाकर 60 प्रतिशत से ज्यादा की ऑक्यूपेंसी दर्ज की, जबकि रात के शो में 86 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई. इसी के साथ गदर 2 शाहरुख खान की पठान के बाद साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है.

जानें क्या है कहानी?

अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा ने फिल्म में अहम रोल प्ले किया है. फिल्म गदर 1 की कहानी बंटवारे पर आधारित थी, लेकिन गदर 2 की स्टोरी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बैकड्रॉप पर बनी है। 40 पाकिस्तानी जवानों को मौत के घाट उतारने वाला तारा सिंह उस मुल्क में कई लोगों का दुश्मन बन चुका है। ऐसा ही एक दुश्मन है मेजर जनरल हामिद इकबाल (मनीष वाधवा)। उनका बेटा जीते (उत्कर्ष शर्मा) अब बड़ा हो गया है। वह किसी वजह से पाकिस्तान में फंस जाता है। बेटे को छुड़ाने के लिए और वहां से सकुशल उसे अपने घर वापस लाने के लिए तारा सिंह पाकिस्तानियों से जिस तरह लड़ता है, यह गदर 2 की कहानी है। 


OMG-2

वहीं अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली. वहीं मूवी कुछ जगहों पर मूवी का विरोध भी देखा गया। लेकिन लागों को अक्षय की एक्टिंग अपनी ओर खीच रही है। रिलीज से पहले ‘ओएमजी 2’ काफी विवादों में भी रही. फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया गया और इसमें अक्षय कुमार के भगवान के किरदार को भी बदल दिया गया था. फिल्म में अब वे शिवदूत के रूप में नजर आए हैं. वहीं कमाई की बात करें तो ‘ओएमजी 2’ को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली है. फिल्म को सनी देओल की ‘गदर 2’ से क्लैश का भी सामना करना पड़ा है और इस वजह से इसके कलेक्शन पर भी असर पड़ा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘ओएमजी 2’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 9.50 करोड़ रुपयों का बिजनेस किया है. शुक्रवार को ‘ओएमजी 2’ पर कुल मिलाकर 37.53 प्रतिशत हिंदी ऑक्यूपेंसी दिखने को मिली.



Comments