आई एम ए एवं आर एस एस के संयुक्त तत्वावधान में योग से रहे निरोग नामक कार्यक्रम का हुआ आयोजन


AGRA . अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आई एम ए एवं आर एस एस के संयुक्त तत्वावधान में योग से रहे निरोग नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनता को योग से निरोग रहने के कई लाभ बताए गए तथा वजन कम करने, सौंदर्य बढ़ाने, हृदय को सुरक्षित रखने, थायराइड, कोलेस्ट्रॉल आदि गंभीर समस्याओं को लेकर डायट प्लान तथा योग से परिचित कराया गया।शहर के जाने-माने योग गुरु अमित जैन जी तथा योग प्रशिक्षक प्रीति गुप्ता द्वारा सभी को योगासन कराए गए।अमित जैन ने बताया आधुनिकता की होड़ में हम अक्सर शरीर को फिट रखने के लिए कई प्रकार के दवाइयों का सेवन करने लगते हैं जो कि शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है यदि आम आदमी योग के महत्व को समझ लेगा तो निश्चित ही वह जीवन भर निरोगी रहेगा,।

 कार्यक्रम में डॉक्टर अनुपम गुप्ता, सुषमा गुप्ता,अंकुर गोयल,सपना गोयल, अनुश्री रावत, आरएसएस से राहुल महाजन, विनोद पंडित, सुधीर चौहान, श्री ज्वेलर्स के परिवारिक सदस्य एवं पार्षद भी मौजूद रहे.

----------------------------------------------------------

बालाजीपुरम में क्षेत्रीय लोगों ने  किया योग




आगरा 21 जून। बालाजीपुरम में भाजपाइयों ने योग करके सर्वे सन्तु निरामया का संदेश दिया। भाजपा नेता के के भारद्वाज ने शक्तिकेंद्र अयोध्या प्रसाद बालाजीपुरम में योग करने के बाद कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने अथक प्रयासों से पूरे विश्व में योग पहुंचाने का अद्वितीय एवं अकल्पनीय कार्य किया है। आज योग पूरे विश्व की जीवनशैली बन चुका है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व योग कर रहा है। भारतीय परम्परा, संस्कृति एवं ज्ञान को विश्व स्वीकार भी कर रहा है और अंगीकार भी कर रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय संस्कृति, संस्कार, ज्ञान की विश्व स्वीकार्यता तथा पुनर्प्रतिष्ठा का युग प्रारम्भ हुआ है।

इस दौरान भाजपा नेता के के भारद्वाज,बंटी शुक्ला,पंकज मिश्रा,संदीप पाठक,ग्रीस भारद्वाज,ईश्वरी प्रसाद आदि मौजूद रहे।





Comments