Skip to main content

इधर नशेबाज पिता - माँ को मार रहा था, उधर 12 साल का पुत्र माँ को बचाने नंगे पैर पंहुचा थाने, व्यथा सुन दौड़ पड़ी पुलिस


यूपी में बाह के थाना बासौनी पुलिस चौकी में उस वक्त हडकम्प मच गया जब सुबह के समय एक 12 साल का मासूम पुलिस थाने अपने पिता के खिलाफ शिकायत कराने के लिए दौड़ता हुआ नंगे पैर पहुंचा। और पहुंचते ही वहां मौजूद पुलिसकर्मी को डरते हाफते हुए अपने पिता की शिकायत करते हुए बोला - पुलिस अंकल मेरी मां को बचा लीजिए मेरा  पापा मेरी मां को बहुत मार रहे है |  वो मर जाएगीं। घटना आगरा के पिनाहट थाना क्षेत्र बासोनी की है| 

फिर क्या था उस मासूम की लड़खड़ाती आवाज से बात सुनते ही इंस्पेक्टर साहब भी संवेदनशील हो गए और तत्काल मासूम को पुलिस जीप में बैठा उसके घर ग्राम पंचायत जेवरा के ग्राम शारदा टंकी पहुंच गए। जहां आरोपी पिता मां को बेरहमी से पीट रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे लेकर थाने ले आई। 
नशेबाज है पति
बताते चलें कि गांव शारदा टंकी निवासी हरिओम शराब का आदी है, और अक्सर वह शराब के नशे में अपनी पत्नी और बच्चों को मारता पीटता रहता है | ऐसा ही वाक्या सोमवार की शाम को उस वक्त हुआ जब पिता हरिओम शराब के नशे में घर आया और आते ही पत्नी सीमा को गाली गलौज करते बेल्ट से मारने लगा। वह चिल्लाती रही लेकिन कोई बीच बचाव कराने नहीं आया जिसके बाद 12 साल का मासूम बेटा खुद थाने पहुंच गया। 
अपने घर से 3 किलोमीटर दूर नंगे पैर भागते हुए जब वह थाना बासौनी पहुंचा तो वहां मौजूद थाना इंचार्ज वीरेंद्र कुमार ने उसकी पूरी बात सुनी और सुनते ही उनकी भी संवेदनाओं की सारी सीमाएं टूट गई. तत्काल थाना प्रभारी पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए जहां नशे में धुत आरोपी पिता हरिओम को गिरफ्तार कर थाने ले आए.


चेतावनी देकर छोड़ा
जिसके बाद परिजनों द्वारा मामले में सुलहनामा की पेशकश की गई. सीमा और पुत्र किशन के कहे पर आरोपी को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. पुलिस ने चेतावनी दी कि भविष्य में दोवारा ऐसी हरकत की तो जेल की हवा खानी पड़ेगी.

Comments