कल शपथ लेगी आगरा की सरकार, होगा जोरदार आयोजन



आगरा। नगर निकाय चुनाव में जी-जान से मेहनत करके अपनी जोरदार जीत के बाद कल यानि की 27मई को आगरा की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होने जा रहा है। इस आयोजन को लेकर आगरा के सूरसदन में जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इस बार इस आयोजन को भव्य बनाने के लिये आगरा की जनता से भी आयोजन में शामिल होने की अपील की गई है। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे कैबिनेट मंत्री और प्रभारी मंत्री अरविंद शर्मा।

1000 लोगों के बैठने की है उचित व्यवस्था

शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को शानदार बनाने के लिए नगर निगम भी पूरी तैयारियों में जुट गया है। समारोह में किसी प्रकार की कोई कमी न रह जाए इसके लिए स्वयं नगरआयुक्त इसकी मानिटरिंग करने में लगे हुए है। वहीं निगम के कर्मचारियों की भी कार्यक्रम की तैयारियों को पूर्ण करने के लिए डयूटी लगाई गई हैं। 


सोशल मीडिया पर पार्षद कर रहे जनता को आमंत्रित 

वहीं ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ष्पार्षद  अपीलष् सूर सदन में जनता के ज्यादा संख्या में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ रही हैं।ष्पार्षद अपीलष् में कहा गया है कि आप सभी सम्मानित मतदाताओं, देवतुल्य कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को सूचित किया ।

पहले महापौर का होगा शपथ ग्रहण समारोह

उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम 1959 की धारा 85 के अनुसार होता है शपथ ग्रहण कार्यक्रम। जिसमें सबसे पहले आगरा की सर्वप्रथम नागरिक के रूप में नवनिर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर शपथ लेंगी। सविंधान के अनुसार महापौर को आगरा के मण्डलायुक्त दिलायेंगें शपथ, उनकी अनुपस्थिति में जिलाधिकारी को भी शपथ दिलाने का है अधिकार। 

महापौर के शपथ होने के बाद होगा पार्षदों का शपथ लेने का कार्यक्रम

सविंधान के अनुसार पहले महापौर और उसके बाद सभी चुने गए पार्षदों को महापौर दिलायेंगी शपथ। 





Comments