आगरा की एसबीआई बैंक द्वारा आरबीआई, कानपूर में जमा किये गए नोट निकले नकली, एसबीआई कर्मचारी के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज



जनदर्पण टाइम्स |  बीते शुक्रवार से जहाँ लोगों में  2000 /- के नोतों के चलन की मियाद को लेकर खलबली चल रही थी वहीँ आगरा में एस बी आई  बैंक द्वारा चेस्ट में जमा ही नकली नोटों निकलने से  सभी को असमंजस्य में डाल दिया हैं की ऐसा हुआ कैसे ? जो सुन रहा हैं वहीँ ये सोच रहा हैं की ऐसा कैसे मुमकिन है की  स्टेट बैंक की करेंसी चेस्ट से रिजर्व बैंक भेजे गए नोट निकले निकलें । जबकि बैंक में अच्छी क्वालिटी की नोट चेक मशीन होती हैं 

आगरा में रकाबगंज थाना क्षेत्र के छीपीटोला स्थित स्टेट बैंक की करेंसी चेस्ट से रिजर्व बैंक कानपुर में अप्रैल महीने में 2000, 500 और 100 100 के नोट जमा करने के लिए भेजे गए। रिजर्व बैंक में नोटों की जांच की जाती है। जांच में 100 -100 के नोट नकली निकले।

100 100 के नोट निकले नकली

रिजर्व बैंक कानपुर अनुभाग द्वारा  नोटों की जांच की गई, तो सामने आया की आगरा के स्टेट बैंक के करेंसी चेस्ट से भेजे गए 100 - 100 के कुछ नोट नकली निकले हैं। नकली नोट मिलने पर रिजर्व बैंक कानपुर अनुभाग द्वारा कार्रवाई की गई।

इस मामले में रिजर्व बैंक कानपुर के प्रबंधक दावा अनुभाग निर्गम विभाग द्वारा थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया गया है, अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज कराए गया।

Comments